पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एनडबलूआरईयू ने मोदरान में शुरू हुई क्रमिक भूख हड़ताल• एनपीएस के विरोध में क्रमिक भूख हड़ताल 11 जनवरी तक की जा रहा

JALORE SIROHI Online
0
पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एनडबलूआरईयू ने मोदरान में शुरू हुई क्रमिक भूख हड़ताल

• एनपीएस के विरोध में क्रमिक भूख हड़ताल 11 जनवरी तक की जा रहा

जगमालसिंह राजपुरोहित मोदरान
मोदरान/जालोर ।एनडब्लुआरईयु के आह्वान पर पुरे देश में एनपीएस के विरोध में क्रमिक भुख हड़ताल 8जनवरी से 11जनवरी तक किया जा रहा है। इस  संदर्भ में समदड़ी शाखा के मोदरान रेलवे स्टेशन पर पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर क्रमिक भुख हड़ताल की गई।
एआईआरएफ द्वारा 1जनवरी 2024 और उसके बाद नौकरी में आए सभी सरकारी कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति उपरांत सामाजिक सुरक्षा के लिए एनपीएस के स्थान पर एपीएस बहाल करने में सरकार द्वारा उदासीन रवैया अपनाया जाने के विरोध में पुरानी पेंशन स्कीम बहाली के लिए संयुक्त मंच का सर्वसम्मत 8 जनवरी से 11 जनवरी तक सभी मुख्यालयों, शाखाओं लगातार सामुहिक क्रमिक भुख हड़ताल की जा रही हैं।
इस संदर्भ में नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन के समदड़ी शाखा के मोदरान रेलवे स्टेशन शाखा सहायक सचिव अखबर खॉन के नेतृत्व में एक दिन की भुख हड़ताल की गई थी ।
इस हड़ताल में शाखा उपाध्यक्ष नगाराम देवासी , संतोष कुमार स्टेशन अधीक्षक मोदरान, राजेश कुमार मीणा, रमेश कुमार, हरचनकुमार, राजवीर सैनी, दातार सिंह, खेताराम आसु , सुनिल कुमार, अंकित कुमार सहित करीबन 50 कर्मचारियों ने एक दिन की भुख हड़ताल कर विरोध प्रकट किया।
इस अवसर पर नगाराम देवासी ने बताया कि पुरानी पेंशन को लागू नहीं किया तो वह दिन दूर नहीं होगा सारे कर्मचारी रेल का चक्का जाम कर देंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)